होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राजस्थान में आधे सिनेमा घर से गायब हुई 'पानीपत' फिल्म, ये है वजह

राजस्थान में आधे सिनेमा घर से गायब हुई 'पानीपत' फिल्म, ये है वजह

 

फिल्म 'पानीपत' का विवाद थामने का नाम नहीं ले रहा है। भरतपुर के तत्कालीन महाराजा सूरजमल को लेकर दिखाए गए तथ्यों से विवाद शुरू हुआ। राजस्थान में इस फिल्म को भारी विरोध का सामना करना पड़ा रहा है। राजस्थान के आधे से अधिक सिनेमाघरों से इस फिल्म को हटा लिया गया है जहां यह दिखाई जा रही थी। सिनेमाघरों के प्रबंधन ने फिल्म के विरोध के चलते सिनेमाघरों में फिल्म को परदे से उतारने का निर्णय किया है।

राजस्थान फिल्म ट्रेड एंड प्रोमोशन काउंसिल के महासचिव राज बंसल ने मंगलवार को कहा कि आधे से अधिक सिनेमाघरों में इस फिल्म का प्रदर्शन रोक दिया गया है। राजधानी जयपुर सहित अन्य स्थानों बीकानेर, नागौर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, हनुमानगढ़ में फिल्म को परदे से हटा लिया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य के 55-60 सिनेमाघरों में यह फिल्म प्रदर्शित हो रही थी।

बंसल ने बताया कि इस पूरे मुद्दे पर सेंसर बोर्ड की भूमिका महत्वपूर्ण है और सेंसर बोर्ड के पास प्रमाणीकरण से पूर्व केन्द्र को एक कमेटी बनाकर फिल्म की स्क्रीनिंग करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सिनेमाघरों में सेंसर बोर्ड द्वारा पास की गई फिल्म का केवल प्रदर्शन किया जा रहा है। इस तरह के विवादों से व्यापार प्रभावित होता है और माहौल खराब होता है। वहीं हरियाणा में भी जाट समुदाय द्वारा फिल्म का विरोध किया जा रहा है।  


संबंधित समाचार