होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CAB का विरोध जारी, दिल्ली के जामिया में सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित

CAB का विरोध जारी, दिल्ली के जामिया में सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित

 

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध का असर ये हुआ है कि दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए शनिवार को होने वाली सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने कई जगह सड़क और रेल मार्ग बाधित कर दिए है। नगालैंड के कई हिस्सों में भी जनजीवन प्रभावित हुआ है।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, आज होने वाली सेमेस्टर की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों का मार्च रोकने के कारण प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प हो गयी थी। प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय से निकलकर संसद भवन की ओर जाना चाह रहे थे।

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र संघ एनएसएफ द्वारा छह घंटे के बंद के बीच नागालैंड के कई हिस्सों में शनिवार को स्कूल, कॉलेज और बाजार बंद रहे और सड़कों से वाहन नदारद रहे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन इलाकों से अब तक कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है, जहां सुबह छह बजे से बंद शुरू हुआ है।


संबंधित समाचार