होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब में 28 अगस्त को होगा विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र

पंजाब में 28 अगस्त को होगा विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र

 

कोरोना वायरस महामारी के बीच 28 अगस्त को पंजाब विधानसभा एक दिवसीय मानसून सत्र आहूत करेगी। सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य मंत्रिमंडल ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस से अपनी एक बैठक कर इस सत्र को मंजूरी दी। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बैठक की अध्यक्षता की।

मंत्रिमंडल ने कहा कि पिछले सत्र के छह महीने के अंदर सत्र आहूत करना संवैधानिक जरूरत है, उसी को ध्यान में रखकर उसने 28 अगस्त को दो बैठकों में यह एक दिवसीय सत्र बुलाने का निर्णय लिया है। मंत्रिमंडल के अनुसार बाद में नियमित सत्र तब होगा जब महामारी पर स्थिति सुधर जाएगी।

इसके अलावा विज्ञप्ति में कहा गया है, 'एक सत्र की आखिरी बैठक और अगले सत्र की पहली बैठक में छह माह का वक्त नहीं होना चाहिए। इसलिए 15 वीं पंजाब विधानसभा के 12 वें सत्र को चार सितंबर, 2020 से पहले बुलाया जाना है।'

वही, विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है, 'मंत्रिमंडल के निर्णय के बाद अब पंजाब के राज्यपाल को भारत के संविधान के अनुच्छेद 174 के उपबंध (1) के अनुसार 15वीं पंजाब विधानसभा का 12 वां सत्र बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है।' बता दें कि 15वीं पंजाब विधानसभा का 11वां सत्र चार मार्च, 2020 को समाप्त हुआ था।

यह भी पढ़ें- मानसून सत्र:स्पीकर बोले-हरियाणा विधानसभा में प्रवेश के लिए कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट की होगी जरूरत


संबंधित समाचार