होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ओडिशा के CM का बड़ा ऐलान, बोले- कोरोना के खिलाफ जंग में जान गंवाने वालों को मिलेगा शहीद का दर्जा

ओडिशा के CM का बड़ा ऐलान, बोले- कोरोना के खिलाफ जंग में जान गंवाने वालों को मिलेगा शहीद का दर्जा

 

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे योद्धाओं जैसे कि डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों को लेकर ओडिशा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यह ऐलान किया कि अगर कोरोना वॉरियर्स की मौत होती है तो उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाएगा और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके अलावा पटनायक ने मंगलवार को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जीवन खोने वाले डॉक्टरों को 50 लाख रुपए की राशि देने का भी ऐलान किया है।

दरअसल, सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि भारत सरकार की पहल के साथ राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों (निजी और सार्वजनिक) और अन्य सभी आवश्यक सेवाओं के सदस्यों को 50 लाख रुपये दिए जाएं, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान गंवा देते हैं।

उन्होंने कहा कि मरने वाले सभी स्वास्थ्यकर्मियों को राज्य सरकार शहीद मानेगी और राजकीय सम्मान के साथ उन सबका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इतना ही नहीं, उनके अद्वीतीय बलिदानों को देखते हुए एक अवार्ड के गठन की भी विस्तृत योजना है। इन पुरस्कारों को राष्ट्रीय दिवस पर दिया जाएगा।

पटनायक ने आगे कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ कोई भी कृत्य राज्य के खिलाफ किया जाने वाला कार्य है। अगर कोई भी किसी ऐसे कार्य में लिप्त होता है जो उनके काम में खलल डालेगा या अपमान करेगा, तो उनके खिलाफ बहुत कड़ी आपराधिक कार्रवाई की जाएगी, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के प्रावधान शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- दिल्ली: मौसम विभाग के कर्मचारी की कोरोना से मौत, 10 लोगों को किया गया क्वारंटाइन


संबंधित समाचार