होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ताज महल में स्थिति सामान्य, नहीं मिला कोई बम, पुलिस ने फर्जी कॉल करने वाले को किया गिरफ्तार

ताज महल में स्थिति सामान्य, नहीं मिला कोई बम, पुलिस ने फर्जी कॉल करने वाले को किया गिरफ्तार

 

आगरा के ताज महल में गुरुवार को बम होने की सूचना मिलने पर उसे खाली कराया गया। हालांकि फोन पर मिली यह जानकारी बाद में अफवाह साबित हुई। वही, पुलिस ने फर्जी कॉल करने वाले को फिरोजाबाद से गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि बम रखने की कॉल आते ही सीआईएसएफ ने ताजमहल से अचानक पर्यटकों को बाहर निकाल दिया था। 

सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आपात सेवा नंबर 112 नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने सुबह करीब नौ बजे फोन कर दावा किया कि ताज महल में बम है। जिसके बाद यूपी  पुलिस ने तत्काल सीआईएसएफ के कर्मियों को इसकी जानकारी दी, जिसने सैलानियों को इमारत खाली करने को कहा और करीब सवा नौ बजे परिसर की तलाशी शुरू की। वही, तलाशी के दौरान अधिकारियो को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। हालांकि तलाशी के बाद ताजमहल को फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। 

इस बीच पुलिस का कहना है कि बम रखने की धमकी देने वाले की पहचान हो गई है। उसे फिरोजाबाद में हिरासत में ले लिया गया है। वही, पुलिस पूछताछ के दौरान शख्स ने बताया है कि वह नौकरी ना मिलने से परेशान था। दरअसल, आगरा के एसपी (प्रोटोकॉल) शिव राम यादव ने बताया, "हमें नियंत्रण कक्ष से जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति ने उन्हें यह कहते हुए फोन किया था कि सैन्य भर्तियों में विसंगतियां हैं और उसे भर्ती नहीं किया गया है। उसी ने बताया कि ताजमहल परिसर में एक बम रखा गया है जो जल्द ही फटने वाला है।" 

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: STF ने मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी गैंग के दो शूटर को किया ढेर, 50 हजार का था इनाम


संबंधित समाचार