होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नोएडा: मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग, शीशे तोड़कर निकाले गए मरीज

नोएडा: मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग, शीशे तोड़कर निकाले गए मरीज

 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा के सेक्टर 12 में मेट्रो हॉस्पिटल में आग लगी है। फायर ब्रिगेड की लगभग 12 गाड़ियां अभी आग बुझाने में जुटी हुई हैं। आग अस्पताल की तीसरी और चौथी मंजिर पर लगी है। आग लगने की वजह का अभी खुलासा नहीं हुआ है, शुरुआती जानकारी के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक 30 से 40 मरीजों गंभीर रूप से बीमार मरीजों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। फिलहाल मौके पर अफरातफरी का माहौल है, जानकारी के मुताबिक जिस वक्त आग लगी ऑपरेशन थिएटर में कई ऑपरेशन भी चल रहे थे। एहतियातन अस्पताल के कई शीशे तोड़ दिए गए हैं, जिससे अस्पताल के अंदर धुआं भरने से रोका जा सके। ताजा जानकारी के मुताबिक आग काबू कर लिया गया।

इस हादसे के बाद एक मेट्रो अस्पताल के चेयरमैन डॉ. पुरुषोत्तम लाल ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए आग लगने के पीछे किसी साजिश की आशंका जताई है। उन्होंने ये भी कहा कि सभी मरीज सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि आग बहुत छोटी थी। वह बोले कि घटना के वक्त मैं अस्पताल में ही था।

हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि आग कैसे लगी है और कितना नुकसान हुआ है। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। इस वक्त मरीजों को सुरक्षित निकालने का काम चल रहा है।

बताया जा रहा है कि इस वक्त एक दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। यह आग अस्पताल की तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी है। बता दें कि आग पिछले 40 मिनट से आग लगी हुई है।
अब तक मिली जानकारी के अनुसार जब आग लगी तो कुछ मरीजों का ऑपरेशन भी चल रहा था लेकिन इस दुर्घटना के बाद उन्हें भी निकालना पड़ा है। अस्पताल में जो मरीज गंभीर हैं उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आग इतनी भीषण है कि आसपास का आसमान पूरा काला पड़ गया है।  अस्पताल के शीशे तोड़कर लोगों को बचाने का काम चल रहा है। अब भी कई मरीज अस्पताल के अंदर फंसे हुए हैं।


संबंधित समाचार