होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, दंगे के वक्त मिली थी कानून-व्यवस्था की कमान

एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, दंगे के वक्त मिली थी कानून-व्यवस्था की कमान

 

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा के बीच दिल्ली को नया पुलिस कमिश्नर मिला है आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त कर दिया गया है। दिल्ली दंगे के दौरान दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त की भूमिका में रहे एसएन श्रीवास्तव अब अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली हिंसा पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुलाकर दिल्ली पुलिस का विशेष आयुक्त (कानून-व्यवस्था) नियुक्त किया था। 

बीते दिनों एसएन श्रीवास्तव सीआरपीएफ में थे और दो साल पहले वो जम्मू-कश्मीर में भी रहे, इस दौरान घाटी में उन्होंने ऑपरेशन ऑल आउट में आर्मी का साथ दिया था.

एसएन श्रीवास्तव एजीएमयू काडर में 1985 बैच के अधिकारी हैं. दिल्ली पुलिस में एसएन श्रीवास्तव को एक तेजतर्रार अधिकारी के तौर पर जाना जाता है. बतौर डीसीपी उन्होंने दक्षिण पश्चिम और उत्तर जिले का प्रभार संभाला था. वे दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक डिवीजन में भी तैनात रह चुके हैं. श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में ट्रेनिंग ब्रांच के अलावा हेड क्वार्टर शाखा भी संभाल चुके हैं.

इसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात किया गया था जहां उन्होंने कई एंटी टेरर ऑपरेशन किए. साथ ही मशहूर मैच फिक्सिंग कांड का खुलासा भी उनके समय में ही हुआ था.

इसके बाद एसएन श्रीवास्तव सीआरपीएफ में प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे. अपने काम के लिए मशहूर श्रीवास्तव को सीआरपीएफ में पश्चिमी जोन का एडीजी बनाया गया जहां उन्होंने सेना के साथ मिलकर आतंकवादियों के खिलाफ अनेक एनकाउंटर में शामिल हुए.

साल 2017 में एसएन श्रीवास्तव ने दक्षिण कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत कई ऐसे एनकाउंटर किए जिसमें हिज्बुल मुजाहिदीन समेत अनेक आतंकवादी गुटों के कई टॉप कमांडर शामिल थे.

इसके बाद उन्हें सीआरपीएफ की ट्रेनिंग शाखा में भेज दिया गया था जहां से उन्हें दिल्ली पुलिस में बतौर अपर विशेष आयुक्त कानून व्यवस्था के पद पर लाया गया था.


संबंधित समाचार