होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कृषि बिल के खिलाफ मैदान में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू, केंद्र सरकार पर बोला हमला

कृषि बिल के खिलाफ मैदान में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू, केंद्र सरकार पर बोला हमला

 

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान ऑर्डिनेंस बिल के विरोध में अब नवजोत सिंह सिद्धू भी मैदान में उतर आए है। लंबे समय की चुप्पी के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ और इस किसान ऑर्डिनेंस बिल के विरोध में बुधवार को अमृतसर के भडारी पुल पर धरना प्रदर्शन और एक विशाल रैली निकाली। इस दौरान सिद्धू ने केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली।

उनका कहना है कि जिस तरह से किसान विरोधी यह काला कानून पास किया गया है वह सरकार को वापस लेना चाहिए और सिद्धू किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। अगर किसान नहीं तो कोई सरकार भी नहीं। इस तरह की नीति अपना कर केंद्र सरकार किसानों को खत्म करने की कोशिश कर रही है। आज सिद्धू मीडिया के सामने खुलकर बोलते हुए नजर आए। वह इस दौरान ट्रैक्टर पर बैठे हाथों में काले झंडे पकड़ केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते दिखाई दिए।

इस मौके भारी गिनती में समर्थक दिखाई दिया हालांकि नवजोत सिंह कांग्रेस पार्टी एमएलए है लेकिन इस रैली में उनका कोई भी एमएलए या काउंसलर उनका साथ देते हुए दिखाई नहीं दिए। सिद्धू का कहना है कि उनकी पगड़ी का सवाल है क्योंकि किसान देश का अन्न देता है अगर किसान प्राइवेट सेक्टर के हाथों में चला जाएगा तो किसान पहले से इतना दुखी है, आने वाले समय में किसान खेती करना छोड़ देंगा जिसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी। इसके साथ ही जिस तरह से बिजली 2024 शोध बिल में लागू किया गया उसका भी उन्होंने विरोध किया। सिद्धू का कहना है कि अगर कृषि डूबेगी तो तुम भी डूबोगे।

यह भी पढ़ें- किसानों ने 25 सितंबर को 'पंजाब बंद' का किया आह्वान, AAP ने पूर्ण समर्थन देने का किया एलान


संबंधित समाचार