होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जंगल में लगी आग, वैष्णो देवी यात्रा पर लगी रोक

जंगल में लगी आग, वैष्णो देवी यात्रा पर लगी रोक

 

जम्मू कश्मीर: माता बैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को थोड़ा इंतजार करना पडेगा। वैष्णो देवी यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है। इसका कारण यह है कि जम्मू-कश्मीर के माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले रास्ते के जगलों में आग लगी हुई है। बीते बुधवार को त्रिकुटा पहाड़ी के जंगलों में अचानक आग लग गई थी। एयरफोर्स और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। फलहाल कटरा से आगे की यात्रा पर रोक लगा दी गई है।

एयरफोर्स हेलीकॉप्टर की मदद से और फायर ब्रिगेड की मदद से आग बुझाने का काम लगातार जारी है। लेकिन जब तक हालात काबू में नहीं हो जाते तब तक कटरा से आगो की इस यात्रा को बंद कर दिया गया है। हालांकि जो श्रद्धालु कटरा से यात्रा के लिए निकल चुके थे और बाणगंगा और अर्धकुंवारी में फंसे हुए हैं। उन्हें भवन में दर्शन के लिए भेजा जा रहा है। वैष्णो देवी की यात्रा रुकने के कारण फिलहाल श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी बंद कर दी गई है। कटरा से आगे की यात्रा पर रोक के कारण कटरा में काफी संख्‍या में श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है।  आग बुझाने की कोशिश लगातार जारी है।

श्राइन बोर्ड के अधिकारी लगातार स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। प्रशासन के मुताबिक, जैसे ही आग पर पूरी तरह काबू पा लिया जाएगा वैसे ही यात्रा को फिर से शुरू कर दिया जाएगा।


संबंधित समाचार