होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पूरी हुई लालू की प्रोविजनल बेल की प्रक्रिया, आज जा सकते हैं पटना

पूरी हुई लालू की प्रोविजनल बेल की प्रक्रिया, आज जा सकते हैं पटना

 

रांची: राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिलने जा रही है। रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव के स्वास्थ के देखकर 6 हफ्ले की मेडीकल लीव मंजूर कर दी है। इसके लिए पिछले दो दिनों से प्रक्रिया चल रही थी और लालू यादव दो दिनों से लगातार निराश हो रहे थे। हालांकी बुधवार को उनकी बेल की प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया और उन्हें आज ही बेल मिल सकती है। गौरतलब है की प्रोविजनल बेल मिलने के बाद भी प्रक्रिया पूरी ना हो पाने के कारण लालू यादव घर नहीं जा पा रहे थे। इसका कारण यह था की रांची हाई कोर्ट की जमानत की शीट सीबीआई कोर्ट नहीं पहुंच पाई थी। इसी वजह से सीबीआई कोर्ट में प्रक्रिया अटकी रही और लालू यादव को जेल में ही रात गुजारनी पड़ी। हालांकी बुधवार को सीबीआई कोर्ट में सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई।

सोमवार को ही लालू प्रसाद यादव की अपने बेटे की शादी के लिए मिली तीन दिनों की पैरोल खत्म हो गई थी और वो पटना से दोबारा रांची पहुंचे थे। लालू के अधिवक्ता आश्वस्त थे की लालू को मंगलवार को बेल मिल ही जाएगी पर ऐसा हुआ नहीं। लालू यादव को सोमवार के बाद मंगलवार को भी रातभर जेल में ही रहना पड़ा। राजद नेता रघुवंश यादव ने लालू यादव की बेल में हो रही देर के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए यह कहा की सरकार लालू प्रयाद यादव की हत्या की साजिश रच रही है।

लालू यादव की बेल की सारी प्रक्रिया पूरी हो गई है। बेल के कागजात अब होटवार जेल भेजे जाएंगे। इसके बाद लालू को जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा। इसके बाद लालू यादव पटना जाएंगे। हालांकी वो कितने बजे पटना के लिए रवाना होंने, इलके अंदाजा लगाना मुश्किल है।


संबंधित समाचार