होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुमारस्वामी का शपथग्रहण, बीजेपी का ‘जनमत विरोधी दिवस’

कुमारस्वामी का शपथग्रहण, बीजेपी का ‘जनमत विरोधी दिवस’

 

बेंगलुरू: कर्नाटक में आज कांग्रेस और जेडीएस का शपथ ग्रहण समारोह होना है। कुमारस्वामी आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तो वहीं कांग्रेस के जी. परमेश्वर डिप्टी सीएम बनेंगे।कांग्रेस और जेडीएस के अन्य मंत्री भी अपने अपने पद की शपथ लेंगे। एक तरफ जहां कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में विपक्षी एकता देखने को मिलने वाली है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी इस दिन को ‘जनमत विरोधी दिवस’ रूप में मनाएगी। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस जेडीएस का गठबंधन जनविरोधी और अपवित्र है। इस विरेध प्रदर्शन का नेतृत्व बीजेपी के बी.एस येदियुरप्पा करेंगे। बीजेपी इस प्रदर्शन को कर्नाटक में कई जगहों पर करने वाली है। वहीं राज्य के अलग अलग जगहों पर पार्टी के कार्यकर्ता और प्रदर्शनकारी भी विरोध प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

बता दें कि बीएस येदियुरप्पा ने इस प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया कि 23 मई को हम जनमत विरोधी दिवस मनाएंगे। बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता काली पट्टी बांध कर इस जन विरोधी गठबंधन का विरोध करेंगे।

गौरतलब है  कि एचडी कुमारस्वामी आज शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दौरान उनके मंच पर विपक्ष के कई दलों के दिग्गज नेता दिखाई देंगे। समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ साथ मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, चंद्रबाबू नायडू, ममता बनर्जी, सीताराम येचुरी और अरविंद केजरीवाल शामिल हो सकते हैं।


संबंधित समाचार