होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गैंगस्टरों की बुजुर्ग मां गिरफ्तार, आठ बेटों समेत मां के खिलाफ 113 मामले दर्ज

गैंगस्टरों की बुजुर्ग मां गिरफ्तार, आठ बेटों समेत मां के खिलाफ 113 मामले दर्ज

 

62 वर्षीय गैंगस्टरों की बुजुर्ग मां बशीरन उर्फ ‘लेडी डॉन’ को संगम विहार थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बशीरन गांव बसई अरेला, आगरा (यूपी) की रहने वाली है। हत्या के मामले में वांछित बशीरन 8 महीने से फरार थी। बुजुर्ग महिला और चार बेटे संगम विहार के घोषित बदमाश हैं। इतना ही नहीं बशीरन के अलावा एक नाबालिग समेत आठ बेटों पर 113 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 

मामले में दक्षिण जिला डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि संगम विहार थानाध्यक्ष उपेंद्र सिंह को 17 अगस्त को सूचना मिली थी कि बशीरन परिजनों से मिलने आ रही है। इस पर उपेंद्र सिंह की देखरेख में एसआई जितेंद्र मलिक की विशेष टीम ने संगम विहार से मम्मी को गिरफ्तार कर लिया।

 

आय का कोई स्थायी जरिया नहीं होने पर बशीरन अवैध शराब बेचती थी। उसने अपने बेटे वकील, शकील, शामिम, सलमान, फैजल उर्फ खड़का, सन्नी, राहुल और एक नाबालिग बेटे को अपराध करने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

बता दें पिछले साल सितंबर में संगम विहार के के-ब्लॉक के जंगल में सड़ी-गली और जली अवस्था में एक युवक का शव मिला था। उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। मामले में पुलिस ने जनवरी, 2018 में एक नाबालिग को पकड़ा था। नाबालिग ने बताया था कि उसके अलावा आकाश उर्फ अक्की, विकास उर्फ विक्की, नीरज उर्फ जग्गी, मुन्नी बेगम और बशीरन ने 60,000 की सुपारी लेकर गंगागंज, अमेठी (यूपी) निवासी मिराज की हत्या की थी।

 

बशीरन और उसके आठ बेटों के खिलाफ 113 मामले दर्ज हैं। इनमें अवैध शराब की तस्करी, हत्या, रॉबरी, सुपारी लेकर हत्या, झपटमारी और पानी माफिया आदि शामिल है। बशीरन के बेटे शामिम उर्फ गूंगा के खिलाफ मकोका के तहत मामला दर्ज है। पुलिस का कहना है कि सभी के खिलाफ मकोका लगाने की तैयारी की जा रही है।

 

-बशीरन के खिलाफ एक्साइज एक्ट, कॉन्ट्रेक्ट किलिंग और हत्या के 9 मामले दर्ज हैं

-शामिम के खिलाफ रॉबरी, डकैती, झपटमारी, अपहरण, आर्म्स एक्ट, एक्सर्टोशन, हत्या का प्रयास और हत्या के 42 मामले दर्ज हैं

-शकील के खिलाफ चोरी, एक्सर्टोशन, झपटमारी और एक्साइड एक्ट के 15 मामले दर्ज हैं

-वकील के खिलाफ चोरी, एक्सर्टोसन, झपटमारी और झगड़े के 13 मामले दर्ज हैं

-राहुल खान के खिलाफ रॉबरी, अपहरण और हत्या के 3 मामले दर्ज हैं

-फैजल के खिलाफ आर्म्स एक्ट और चोरी के 9 मामले दर्ज हैं

-सन्नी के खिलाफ आर्म्स एक्ट और चोरी के 9 मामले दर्ज हैं

-सलमान के खिलाफ चोरी और एक्ससाइज एक्ट के 2 मामले दर्ज हैं

-नाबालिग बेटे के खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं।

 


संबंधित समाचार