होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फ्रीडम 251 मोबाइल कंपनी का मालिक गिरफ्तार

फ्रीडम 251 मोबाइल कंपनी का मालिक गिरफ्तार

 

251 रुपये में स्मार्ट फोन देने का दावा करने वाली नोएडा की कंपनी रिंगिंग बेल्स के डायरेक्टर मोहित गोयल, उसके भाई विकास मित्तल व एक महिला को दिल्ली पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें भिवाड़ी गैंगरेप कांड में केस वापस लेने के बदले करोड़ों रुपये की उगाही के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

 

पिछले साल कंपनी के विवादों का मुद्दा संसद में उठने पर पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय ने जांच शुरू की थी। इसके बाद रिंगिंग बेल्स के खिलाफ पोंजी स्कैम और धोखाधड़ी की शिकायतें आईं।

 

गाजियाबाद के एक डीलर की शिकायत पर पुलिस ने मोहित गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। 24 फरवरी, 2017 को गोयल की गिरफ्तारी हुई थी। मोहित पर आरोप है कि उन्होंने दुनिया के सबसे सस्ते फोन की आड़ में लाखों लोगों से ठगी की है। पिछले साल उन्हें गाजियाबाद के इंदिरापुरम से गिरफ्तार किया था जिस दौरान पूछताछ में उन्होंने बताया था कि उन्हें सस्ता फोन बनाने की प्रेरणा मेड से मिली जिसने कॉल करने के लिए उधार में फोन मांगा था। 

 

डीलर ने शिकायत में बताया था कि रिंगिंग बेल्स ने नवंबर, 2015 में फ्रीडम 251 के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए उन्हें अप्रोच किया। इसके बाद कई मौकों पर कंपनी को 30 लाख रु. दिए, पर सिर्फ 13 लाख का ही माल मिला। बकाया रकम मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकियां दी गईं। 


संबंधित समाचार