होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मॉडर्ना ने पंजाब सरकार को टीका देने से किया इनकार, कहा- केवल केंद्र के साथ है संबंध

मॉडर्ना ने पंजाब सरकार को टीका देने से किया इनकार, कहा- केवल केंद्र के साथ है संबंध

 

अमेरिका की कोविड-19 टीका निर्माता कंपनी मॉडर्ना ने पंजाब सरकार को सीधे टीका भेजने से इंकार कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि उसका केवल केंद्र सरकार के साथ व्यवहार है। टीके के लिए पंजाब के नोडल अधिकारी विकास गर्ग ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश के मुताबिक सभी टीका निर्माताओं से सीधे तौर पर टीका खरीदने के लिए संपर्क किया गया जिनमें स्पूतनिक V, फाइजर, मॉडर्ना और जॉनसन एवं जॉनसन शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि मॉडर्ना की तरफ से जवाब आया है जिसमें कंपनी ने राज्य सरकार के साथ समझौता करने से इंकार कर दिया है। वही, पंजाब सरकार ने बयान जारी कर कहा कि मॉडर्ना की नीति के मुताबिक, वह भारत सरकार के साथ व्यवहार रखती है न कि राज्य सरकार या किसी निजी पक्ष के साथ।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी संभावित स्रोतों से टीका खरीदने के लिए वैश्विक स्तर पर निविदा जारी करने की संभावना तलाशें ताकि राज्य के लोगों का जल्द से जल्द कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण किया जा सके। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टीके की खुराकें उपलब्ध नहीं होने के कारण पंजाब को पहले और दूसरे चरण की श्रेणी में टीकाकरण रोकना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर और ब्लैक फंगस से निपटने के लिए उचित प्रबंध करे सरकार : हरपाल सिंह चीमा


संबंधित समाचार