होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना की तीसरी लहर और ब्लैक फंगस से निपटने के लिए उचित प्रबंध करे सरकार : हरपाल सिंह चीमा

कोरोना की तीसरी लहर और ब्लैक फंगस से निपटने के लिए उचित प्रबंध करे सरकार : हरपाल सिंह चीमा

 

पंजाब में प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से राज्य में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर और ब्लैक फंगस की मार से निपटने के लिए उचित प्रबंध किए जाने का आग्रह किया है।

आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के नेता ने कहा, 'कोरोना महामारी की दूसरी लहर लोगों के लिए घातक साबित हुई है और अब ब्लैक फंगस की आ रही समस्या ने मौतों की संख्या में वृद्धि कर दी है। प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेश में उचित प्रबंध नहीं किये। कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी के बावजूद प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों, नर्सों, पैरा मेडीकल स्टाफ समेत तकनीकी प्रणाली का कोई प्रबंध ही नहीं किया गया।'

चीमा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से पीड़ित गंभीर मरीजों का जीवन बचाने के लिए जहां दवाओं की कमी रही, वहीं वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी के कारण सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई। अमरिंदर सरकार की ओर से मेडीकल ऑक्सीजन गैस का प्रबंध न किए जाने के कारण गंभीर पीड़ित मरीजों की जान बचाने के लिए औद्योगिक ऑक्सीजन गैस की मजबूरी वश प्रयोग करनी पड़ी, जिस कारण ब्लैक फंगस की नई समस्या पैदा हो गई। जिसके लिए सीधे तौर पर कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है।

हरपाल सिंह चीमा के अनुसार देश के वैज्ञानिक और विशेषज्ञ डॉक्टरों ने टीकाकरण मुहिम तेजी के साथ चलाने के आदेश दिए हैं लेकिन कैप्टन सरकार अभी तक टीकों की अपेक्षित मात्रा का प्रबंध नहीं कर सकी। टीकों की कमी के कारण पंजाब में टीका केंद्र बंद किए जा रहे हैं। प्रदेश की बड़ी आबादी गांवों में रहती है और अब कोरोना महामारी गांवों में भी पैर पसार चुकी है।

वहीं, उन्होंने सीएम अमरिंदर सिंह से अपील की कि गांवों में टीका केंद्र खोलें जाएं, जिससे गांवों वासियों को टीकाकरण का लाभ समय पर मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों और अन्य स्टाफ, दवाएं, वेंटिलेटर, मेडीकल ऑक्सीजन और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों का प्रबंध किया जाए।

यह भी पढ़ें- पंजाब:एसटीएफ के एएसआई बिकवा रहे नशा,कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह का आरोप


संबंधित समाचार