होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए मेट्रो ट्रैक पार कर रहा था शख्स, बाल-बाल बची जान

दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए मेट्रो ट्रैक पार कर रहा था शख्स, बाल-बाल बची जान

 

नई दिल्ली: कभी-कभी लोग जल्दबादी के चक्कर में शॉर्टकट रास्ता अपनाने से गुरेज नहीं करते हैं और कभी-कभी यही शॉर्टकट उनकी जिंदगी के लिए मुसीबत बन जाती है. अगर आप भी ट्रेन या की मेट्रो पटरी को पार करने की जुर्रत करते हैं, तो यह वीडियो आपके लिए किसी सबक से कम नहीं होगा. दरअसल, दिल्ली के शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स प्लैटफॉर्म के उस पार जाने के लिए मेट्रो ट्रैक पर उतर गया और पार करने की कोशिश करने लगा, तभी वह मेट्रो के सामने चपेट में आने ही वाला था कि ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय दिया और उस शख्स की जान बच गई.

मौत का बेहद करीब से दीदार करने वाले और उसे ड्राइवर की मदद से मात देने वाले युवक का नाम है मयूर पटेल (21)। इस बाबत सीसीटीवी भी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ-साफ देखा जा सकता है कि मेट्रो ड्राइवर किस तरह 21 साल के मयूर पटेल के लिए मसीहा बना।  

सीसीटीवी में साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे युवक मयूर पटेल मेट्रो ट्रैक पर उतरकर दूसरे प्लेटफॉर्म की ओर बढ़ रहा है। इसी दौरान दूसरे ट्रैक पर खड़ी मेट्रो ट्रेन चलने लगती है। एक ट्रैक पार करने के बाद मयूर हड़बड़ी में प्लेटफॉर्म के ऊपर चढ़ने की कोशिश करता है, लेकिन फिसल जाता है। इतने में मेट्रो का सजग ड्राइवर ब्रेक लगा देता है। इसके बाद सहमा युवक चला जाता है। सीसीटीवी वीडियो के मुताबिक, वह कुछ इंच भर मेट्रो ट्रेन से दूर है वरना उसकी जान चली जाती। 

 

 

हैरानी की बात है कि मयूर पटेल नामक इस युवक ने मेट्रो अधिकारियों के सामने बड़ी मासूमियत से कबूला है कि उसे पता नहीं था कि एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लैटफॉर्म तक कैसे जाते हैं? वहीं, मयूर को जब इस बात का अहसास हुआ कि मौत उसके कितने करीब थी? और वह किस तरह ड्राइवर की मेहरबानी से बचा? तो वह भगवान और ड्राइवर दोनों का शुक्रिया अदा कर रहा है। 

ऐसे अपराध पर जानें क्या है सजा का प्रावधान

अनजाने ही सही, लेकिन युवक मयूर पटेल का यह अपराध दंडनीय है। यहां पर बता दें कि मेट्रो ट्रैक पर उतरना या फिर चलना एक दंडनीय अपराध है। इसमें दोषी शख्स से जहां जुर्माना वसूला जा सकता है, वहीं छह माह तक की जेल का भी हो सकती है। खैर यह घटना दूसरे लोगों के लिए भी सबक है कि कभी भी इस तरह मेट्रो का ट्रैक पार नहीं करना चाहिए, वरना मौत से सामना हो जाएगा।


संबंधित समाचार