होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नहीं खेलेंगी Mary Kom, घुटने में चोट के कारण हुईं ट्रायल बाहर

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नहीं खेलेंगी Mary Kom, घुटने में चोट के कारण हुईं ट्रायल बाहर

 

इस साल होने वाले कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स (Commonwealth Games) से छह बार की विश्व चैंपियन रहीं एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) बाहर हो गई हैं। हालांकि मैरीकॉम कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेना चाहती थीं, लेकिन घुटने में चोट के कारण वह अपना ट्रायल पूरा नहीं कर पाईं। उन्होंने 48 किलो ग्राम वेट का ट्रायल दिया था। ट्रायल पूरा न हो पाने के कारण उन्हें खेल से बाहर कर दिया गया। बता दें कि 28 जुलाई से 8 अगस्त तक कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का आयोजन होना है।

बता दें कि सेमीफाइनल के पहले राउंड में भारतीय महिला मुक्केबाज मैरी कॉम का बांया घुटना मुड़ गया था। इस वजह से वह उनका ट्रायल अधूरा रह गया। बता दें कि कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के दौरान एमसी मैरीकॉम स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज बनी थीं। अब उनके बाहर होने के बाद हरियाणा (Haryana) की नीतू ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम (Indira Gandhi International Stadium) में राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल के फाइनल में एंट्री की है।

कैसे लगी थी चोट
बाउट के पहले ही दौर में मैरीकॉम रिंग में गिर गई थीं। 39 वर्षीय खिलाड़ी ने उठकर प्रतिस्पर्धा करने का बहुत प्रयास किया लेकिन एक दो मुक्के लगने के बाद ही उनका संतुलन अचानक से बिगड़ गया और वह अपना बायां पैर पकड़ कर बैठ गईं। इसके बाद उन्हें रिंग से बाहर जाना पड़ा और नीतू को विजेता घोषित कर दिया गया। राष्ट्रमंडल खेलों की टीम में अपनी जगह बनाने के लिए अब नीतू का सामना मंजू रानी से होगा।

मेरी बदकिस्मती है- मैरीकॉम
कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर होने के बाद मैरीकॉम बोलीं, 'मैंने इसके लिए बहुत मेहनत की थी। यह मेरी बदकिस्मती है। इससे पहले मुझे कभी घुटने में चोट नहीं लगी।'  

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारत की हार का कारण बने श्रेयस अय्यर, टी 20 में इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया


संबंधित समाचार