होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs SA: भारत की हार का कारण बने श्रेयस अय्यर, टी 20 में इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया

IND vs SA: भारत की हार का कारण बने श्रेयस अय्यर, टी 20 में इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया

 

आईपीएल (IPL 2022) के बाद साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टी20 सीरीज शुरू हो चुकी है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुरुवार को पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। लेकिन भारत को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारत का टी20 सीरीज का आगाज 7 विकेट से हार के साथ हुआ है।

वहीं साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में पहले मैच की जीत के साथ 1-0 से बढ़त बना ली है। साउथ अफ्रीका के लिए पहले मैच की जीत में किलर मिलर और रासी वेन डर डुसें का सहयोग जबरदस्त रहा। लेकिन भारत की हार का श्रेय श्रेयस अय्यर पर फोड़ा जा रहा है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं, साउथ अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर और वेन डर डुसें की आतिशी पारी के दम पर टीम ने लक्ष्य को 5 गेंद पहले ही हासिल कर लिया।

वहीं, भारत की हार का सारा ठिकरा श्रेयस अय्यर पर फोड़ा जा रहा है क्योंकि 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर डुसें ने हाथ खोलने का प्रयास किया और डिप मिड विकेट की दिशा में शॉट खेला। वहां तैनात श्रेयस अय्यर ने आसान सा कैच भी छोड़ दिया और यहीं से टीम इंडिया (Team India) की हार की कहानी शुरू हुई। डुसें ने इस नए जीवनदान का जमकर फायदा उठाया और अगली 15 गेंदों पर कुल 45 रन बना डाले। डुसें ने कुल मिलाकर 46 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 75 रन ठोके। श्रेयस अय्यर की इस एक गलती के कारण भारत लगातार 13टी20 मैच जीतने का इतिहास रचने से चूक गया।

किलर मिलर ने भी अपने नाम की महफिल
बता दें कि डुसें के अलावा साउथ अफ्रीका की इस जीत में डेविड मिलर ने भी अहम रोल निभाया है। इस मुकाबले में मिलर ने भारत के खिलाफ 22 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जड़ते हुए 31 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली। कई सालों बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिलर का किलर रूप देखने को मिला।

यह भी पढ़ें- Khelo India : खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा सबसे आगे, टक्कर दे रहा ये राज्य


संबंधित समाचार