होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली: मनीष सिसोदिया ने 9वीं और 11वीं की परीक्षा की रद्द, जानें कब और कैसे जारी होंगे रिजल्ट

दिल्ली: मनीष सिसोदिया ने 9वीं और 11वीं की परीक्षा की रद्द, जानें कब और कैसे जारी होंगे रिजल्ट

 

कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इन परीक्षाओं को 12 अप्रैल 2021 को पोस्टपोन किया गया था। जिन्हें अब रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो प्राइवेट स्कूल अपने सालाना और मिडटर्म दोनों ही एग्जाम करवा चुके हैं वो अपने द्वारा कराई गई परीक्षा के आधार पर ही परिणाम घोषित करके बच्चों को आगे प्रमोट कर सकते हैं।

डिप्टी सीएम ने कहा कि जिन सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में केवल मिड टर्म एग्जाम हुए और वे सालाना एग्जाम नहीं करा पाये थे। वो अब मिड टर्म एग्जाम के रिजल्ट के आधार पर ही नवीं और ग्यारहवीं के बच्चों के रिजल्ट घोषित करेंगे। इसके साथ ही जिन सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में मिड टर्म एग्जाम भी नहीं हो पाए थे,वो बच्चों को बेस्ट 2 सब्जेक्ट के आधार पर परिणाम तैयार करेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में 9वीं और 11वीं का रिजल्ट 22 जून को जारी किया जाएगा। मनीष सिसोदिया ने कहा,कोई भी स्कूल छात्रों को रिजल्ट दिखाने के लिए स्कूल में नहीं बुलाएगा। सभी छात्र वेबसाइट पर रिज़ल्ट देख सकेंगे और एसएमएस  और व्हाट्सएप्प के ज़रिए भी सूचना दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा ले रही हैं इंग्लैंड के मौसम का मजा,स्टेडियम से शेयर किया वीडियो


संबंधित समाचार