होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महाराष्ट्र: शिवसेना, NCP-कांग्रेस ने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के लिए बनाई कमेटी, क्या ऐसे बनेगी सरकार!

महाराष्ट्र: शिवसेना, NCP-कांग्रेस ने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के लिए बनाई कमेटी, क्या ऐसे बनेगी सरकार!

 

महाराष्ट्र में सरकार कैसे बनेगी। सबकी नजरें इसी बात पर लगी हुई है और अब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार गठन को लेकर नई बात सामने आ रही है। खबर है कि राज्य में सरकार गठन को लेकर तीनों ही राजनीतिक दलों के पांच-पांच सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया गया है जो इस गठबंधन सरकार के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को फाइनल करेगी।

एनसीपी नेता अजित पवार ने मीडिया को बताया, राज्य में राष्ट्रपति शासन के बाद एनसीपी का रोल क्या करेगा इस बारे में शरद पवार ने हमें गाइडेंस दी। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की 5-5 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है। जो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को फाइनल करेगी। अजित पवार, जयंत पाटिल, धनंजय मुंडे, नवाब मलिक और छगन भुजबल एनसीपी की तरफ से इस कमेटी के सदस्य होंगे।

अजित पवार ने यह भी कहा कि हमारे और कांग्रेस के बीच में तो बहुत जल्दी निर्णय ले लिया जाएगा। वहीं खबर है कि कांग्रेस की तरफ से इस कमेटी में बालासाहेब थोरात, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, विजय वड्डेटीवार और माणिकराव ठाकरे शामिल होंगे।

अजित पवार ने कहा, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर जहां तक शिवसेना का सवाल है, तो हम पहले अपने गठबंधन के साथी कांग्रेस से इस बारे में पूछेंगे, क्योंकि कांग्रेस और हमारा तो एक ही मेनिफेस्टो था। शिवसेना का घोषणा पत्र अलग था, तो हमें पहले कांग्रेस के साथ समझदारी बनानी है फिर हम शिवसेना के साथ भी बातचीत करेंगे।


संबंधित समाचार