होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लखनऊ: स्कूल में छुट्टी के लिए मारा चाकू, आरोपी छात्रा की पहचान

लखनऊ: स्कूल में छुट्टी के लिए मारा चाकू, आरोपी छात्रा की पहचान

 

लखनऊ। गुरुग्राम स्थित रायन इंटर-नेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले के बाद अब ऐसा ही एक मामला यूपी की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। जहां 6 साल के छात्र की हत्या का प्रयास किया गया। बता दें कि छात्र गंभीर हालत में स्कूल के स्टाफ बाथरूम में मिला। इतना ही नहीं उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह में कपड़ा ठुंसा हुआ था।

खबरों की मानें तो हत्या का प्रयास करने वाली लड़की उसी स्कूल की सातवीं की छात्रा है। जो उस दिन चाकू ले कर स्कूल पहुंची थी। बता दें कि पुलिस की पूछताछ में पीडि़त छात्र ने स्कूल की ही सीनियर छात्रा पर चाकू से हमला कर दुपट्टे से गला कसने का आरोप लगाया। साथ ही छात्र ने बताया कि दीदी मारते समय बार-बार यही कह रही थी कि स्कूल में छुट्टी के लिए तुम्हारी हत्या जरूरी है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपित 11 वर्षीय कक्षा सात की छात्रा है, उसकी देर रात शिनाख्त कर ली गई है। घायल छात्र ने फोटो देखकर उसे पहचाना है। प्रारंभिक पूछताछ हुई है। रात में हिरासत में लेकर पूछताछ नहीं की जा सकती, इसलिए गुरुवार को पूछताछ की जाएगी। 

 

बताते चलें कि यह घटना लखनऊ के अलीगंज इलाके में मौजूद ब्राइट लैंड कॉलेज की है। जहां गंभीर रूप से घायल छात्र को कॉलेज प्रशासन ने गुपचुप तरीके से ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। इस घटना से पूरे कॉलेज में हड़कंप मच गया।

हालांकि यह मामला लखनऊ के जिलाधिकारी और डीआईओएस तक जा पहुंचा और उन्होंने फौरन इस पर संज्ञान लेकरकॉलेज प्रबंधन से रिपोर्ट तलब कर ली। हालांकि अभी कॉलेज ने क्या जवाब दिया है, इसकी जानकारी नहीं हो पाई है।

बताया जा रहा है कि यह कॉलेज इलाके के एक बड़े कद्दावर के करीबी का है। यही वजह है कि इस मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। इस संबंध में फिलहाल अभी परिजन सामने आकर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।


संबंधित समाचार