होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Rail Roko Andolan: किसानों का 'रेल रोको आंदोलन' शुरू, लखनऊ में धारा 144 लागू

Rail Roko Andolan: किसानों का 'रेल रोको आंदोलन' शुरू, लखनऊ में धारा 144 लागू

 

Rail Roko Andolan: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के लखीमपुर खीरी(Lakhimpur Kheri Violence) में हुई घटना के विरोध में सोमवार को किसानों ने रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। जो सुबह 10 बजे से शुरू हो गया है और 4 बजे तक जारी रहेगा। संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान करते हुए इस बार कहा कि ये 6 घंटे का रेल रोको आंदोलन  होगा। जो देश के अलग अलग हिस्सों में रेल रोकी जाएगी। इसी बीच लखनऊन में धारा 144 को भी लागू कर दिया है। किसान मोर्चा ने कहा ये आंदोलन शांतिपूर्ण होगा और किसी भी तरह की तोड़फोड़ न की जाए। दिल्ली एनसीआर में भी इस आंदोलन का असर ट्रैफिक के माध्य से देखने को मिलेगा। किसानों ने कहा है कि संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

- भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh tikat)ने किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन को लेकर कहा कि ये अलग-अलग ज़िलों में अलग-अलग जगह होगा। पूरे देश में वहां के लोगों को पता रहता है ​कि हमें कहां ट्रेन रोकनी है। भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की है। 

- किसान संगठन के 'रेल रोको आंदोलन' के आह्वान के बाद अमृतसर के देवी दासपुरा गांव में प्रदर्शनकारी किसान रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए।

- लखनऊ पुलिस ने कहा कि किसान संगठनों द्वारा आहूत रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है, अगर कोई सामान्य स्थिति में खलल डालने की कोशिश करेगा तो उसे दंडित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad: खेलते-खेलते सोसायटी की 25वीं मंजिल से गिरे दो जुड़वा बच्चे, मौके पर हुई मौत


संबंधित समाचार