होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुल्लू पुलिस ने फ्लैग मार्च के साथ ड्रोन कैमरे से नजर रखना किया शुरू

कुल्लू पुलिस ने फ्लैग मार्च के साथ ड्रोन कैमरे से नजर रखना किया शुरू

 

कुल्लू जिला मुख्यालय में पुलिस ने फ्लैग मार्च के साथ ड्रोन कैमरे से नजर रखना शुरू कर दिया है। ढालपुर चौक में कुल्लू पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान कुल्लू पुलिस प्रमुख गौरव सिंह इस मौके पर स्वयं मौजूद रहे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कर्फ्यू में 75 मुकद्दमों में 122 लोग अभी तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि कुल्लू पुलिस ने जिला में जारी कर्फ्यू के दौरान  इसकी अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 75 मुकदमे पंजीकृत किए जिनमें 122 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 52 गाड़ियों को इंपाउंड किया है। मार्केट व कमेटी एरिया में कर्फ्यू अवहेलना के लिए पुलिस एक्ट के अंतर्गत 129 लोगों के चालान भी किए गए हैं और दो लाख रूपए का जुर्माना भी वसूला गया।

कर्फ्यू की मॉनिटरिंग पुलिस नाकाबंदी, पेट्रोलिंग टीम,ड्रोन सर्विलांस, कैमरा माउंट व्हीकल सर्विलांस,फ्लैग मार्च, मोबाइल क्यूआरटी इत्यादि द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि जहां पुलिस की गश्त कम हो रही है वहां ड्रोन कैमरे से पता चलेगा कि कहीं कर्फ्यू का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है।

उन्होंने जिला वासियों से अपील की है कि वे लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहें और जब भी जरूरी सामान खरीदने आते हैं तो समाजिक दूरी का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि शहर के अलावा गांवों में भी सामाजिक दूरी का ख्याल रखें और सभी लोग मास्क का प्रयोग करें। तभी हम इस महामारी की जंग में जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ...जब 25 दिनों की समुद्री यात्रा कर लौटे कपल को पता चला कि विश्व में फैला है कोरोना, रह गए दंग


संबंधित समाचार