होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

...जब 25 दिनों की समुद्री यात्रा कर लौटे कपल को पता चला कि विश्व में फैला है कोरोना, रह गए दंग

...जब 25 दिनों की समुद्री यात्रा कर लौटे कपल को पता चला कि विश्व में फैला है कोरोना, रह गए दंग

 

जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है। वही, 25 दिन की समुद्री यात्रा कर लौटा एक कपल ऐसा भी है जिसे हाल ही में कोविड-19 के बारे में पता चला है। दरअसल, ब्रिटेन के मैनचेस्टर के एलेना मनीगेट्टी और रयान ओसबोर्न पूरी दुनिया घूमना चाहते थे। इसके लिए ऐलेना और रयान ने पहले पैसे जोड़े, दुनिया घूमने के लिए एक नाव खरीदी और फिर नौकरी छोड़ दी इसके बाद वे दोनों समुद्री यात्रा पर निकल गए।

वही, एलेना और रयान ने अपनी यात्रा फरवरी के आखिरी सप्ताह में कैनरी आइलैंड से शुरू की। ऐसे में रयान और एलेना ने अपने घर वालों को कहा था कि हमें छुट्टी मनाते समय कोई बुरी खबर न सुनाई जाए, इसलिए किसी ने भी उन्हें कोरोना वायरस की जानकारी नहीं दी। 25 दिन बाद जब वे सेंट विंसेंट द्वीप पर पहुंचे दुनिया की हालत जानकर दंग रह गए। कपल को कोरोना वायरस की जानकारी तब मिली जब वे सेंट विंसेंट द्वीप पहुंचे जहां इस कैरेबियाई द्वीप की सीमाएं सील हो चुकी थी।

क्रूज शिप के हजारों यात्रियों को भी समुद्र में ही छोड़ रखा है ताकि अगर वे संक्रमित हैं तो धरती पर संक्रमण और न फैले। वही, एलेना और रयान ने ब्लॉग सेलिंग किटीवेक में बताया,'फरवरी में हमने सुना था कि चीन में एक वायरस था, लेकिन 25 दिनों के बाद कैरिबियन आईलैंड से हमें पूरी जानकारी मिली। हमें पता चला कि कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत बुरी तरह से दुनिया पर पड़ा है।'

रयान ने कहा कि जब हम किनारे पर पहुंचे तो पता चला कि ये वायरस अभी तक खत्म नहीं हुआ है। कैरिबियाई द्वीप पर पहुंचने में विफल होने के बाद दोनों ने नाव को ग्रेनाडा की तरफ मोड़ दिया। ऐसे में दोनों को सेंट विंसेंट में जाने की अनुमति नहीं मिल रही थी। लेकिन जब रयान ने बताया कि हम 25 दिनों से समुद्र में है। फिर उन्होंने अपना जीपीएस हिस्ट्री दिखाया तो उन्हें सेंट विंसेंट में आने की इजाजत मिली। फिलहाल यह कपल अब सेंट विंसेंट में है, लेकिन उम्मीद कर रहे हैं कि जून में तूफान का मौसम शुरू होने से पहले उन्हें छोड़ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते मामलों से है चिंतित, तो इन उपायों से बढ़ाएं मानसिक मजबूती !


संबंधित समाचार