होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोहली की टीम इंडिया भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बेस्ट टीम: पूर्व भारतीय कोच अंशुमन गायकवाड़

कोहली की टीम इंडिया भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बेस्ट टीम: पूर्व भारतीय कोच अंशुमन गायकवाड़

 

इंडिया टीम के पूर्व क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड़ का मानना हैं कि भारतीय क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया विराट कोहली के नेतृत्व में बेस्ट टीम रही हैं। कोच अंशुमन का कहना हैं कि मौजूदा टीम पहली सब टीमों से बेहतर है, क्योंकि यह संतुलित है और इसमें विश्व स्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं। मौजूदा टीम के बारे में उन्होंने कहा कि कोहली के नेतृत्व में टीम सभी  पक्षों को कवर करती है। 

बता दें कि अंशुमन गायकवाड़ दो बार भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं. पहले 1997-1999 तक और दुसरी बार अगस्त 2000 से अक्तूबर तक. उन्होनें उस दौर को याद किया जब टीम के पास अच्छे पेसर नहीं थे। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ फेसबुक लाइव में उन्होंने कहा, ''यदि आप मुझसे पूछोगे तो मेरा विश्वास है कि भारतीय क्रिकेट इतिहास की बेस्ट टीम है- कोहली के पास। उनके पास बॉलिंग और बैटिंग दोनों संतुलित हैं। अब तक हमारे पास तेज गेंदबाज नहीं हुआ करते थे। हमारे पास कृष्ण घावरी, रोजर बिन्नी और कपिल देव थे, लेकिन वे हमेशा आपके लिए मैच नहीं जीत सकते थे।''

अंशुमड गायकवाड़ का कहना हैं कि आज हमारे पास पेस बेटरी है, जिसमें कई विकल्प मौजूद हैं। ये भारत के लिए मैच जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ वक्त की बात है। जब सचिन तेंदुलकर ने कप्तानी छोड़ी थी तो मेरी उनसे बात हुई थी। मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें लग रहा थी कि वह 110 फीसदी दे रहे हैं और बाकी सब वह क्यों नहीं कर रहे हैं।

अंशुमड ने कहा, ''एक कप्तान के रूप में आपको यह समझना चाहिए कि हर व्यक्ति अलग है। आप 110 फीसदी दे रहे हैं, लेकिन दूसरे 90-95 प्रतिशत दे रहे हैं। इसको कैसे 100 प्रतिशत में बदला जा सकता है। यही है जिस पर आपको काम करना है।''

बता दें कि विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीन साल टॉप पर रही। टीम ने वनडे और टी-20 में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। 2018-19 में टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट और वनडे सीरीज जीती। भारत ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में भी वनडे सीरीज जीती। 

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन के कोरोना से संक्रमित होने पर शाहिद अफरीदी ने दिया ये रिएक्शन


संबंधित समाचार