होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जानिए दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम के बारे में...

जानिए दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम के बारे में...

 

सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है जिसका उद्घाटन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप करेंगे। गुजरात में बने मोटेरा स्टेडियम को बनाने में लगभग 700 करोड़ का खर्चा आया है। सरदार पटेल स्टेडियम में कई ऐसी सुविधाएं दी गई है जो इसे अन्य स्टेडियम से खास बनाता है।

गुजरात में सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है और इसका उद्घाटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कर सकते हैं। यह पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट भी है। आपको बता दें कि अगले हफ्ते अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भारत दौरे पर आ रहे हैं। सरदार पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में सबसे बड़ा स्टेडियम होगा जिसमें एक साथ 1 लाख से अधिक लोग मैच देख सकते हैं।

आपको बता दें कि, सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम की लागत 63 एकड़ में बना सरदार मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम को बनाने में करीब 700 करोड़ का खर्चा आया है। इस स्टेडियम में लाइटिंग को लेकर विशेष ध्यान दिया गया है यानी 2021 में इंग्लैंड के विरुद्ध होने वाले डे नाईट टेस्ट मैच में यहां कोई दुविधा नहीं होगी बल्कि यहां लगी स्पेशल लाइट शाम का माहौल और खूबसूरत बना देगी।


सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में बारिश के कारण होने वाली परेशानियों को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं। बताया जा रहा है कि बारिश रुकने के 15 से 25 मिनट के बाद ही खेल दोबारा शुरू किया जा सकेगा।मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में लाखों लोगों बैठ सकते हैं लेकिन उनको कोई परेशानी न हो इसके लिए यहां आने और जाने के अलग अलग गेट बनाए गए हैं। पार्किंग को लेकर भी यहां बेहतर सुविधाएं दी गई है।
 

यह भी पढ़ें- निर्भया केस के दोषियों की फांसी पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई


संबंधित समाचार