होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

केजरीवाल का बयान, कहा जरूरत पड़ने पर बढ़ाया जा सकता है ऑड इवन

केजरीवाल का बयान, कहा जरूरत पड़ने पर बढ़ाया जा सकता है ऑड इवन

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑड ईवन योजना को बढ़ाने के संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज कहा कि प्रदूषण की स्थिति का जायज़ा लिया जा रहा है, जरूरत पड़ने पर ऑड इवन बढ़ाया जा सकता है। प्रदूषण पर नियंत्र के लिए दिल्ली सरकार ने वाहनों पर ऑड-ईवन योजना लॉन्च की थी जो 15 नवंबर को खत्म होने वाली थी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण की स्थिति का जायज़ा लिया जा रहा है, जरूरत पड़ने पर ऑड ईवन बढ़ाया जा सकता है। केजरीवाल ने दिल्ली में हो रहे प्रदूषण को लेकर एक बार फिर पड़ोसी राज्यों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम सब देख रहे हैं कि दिल्ली में प्रदूषण 10 अक्टूबर से पराली जलने की वजह से आया। पिछले दिनों पंजाब, हरियाणा में बारिश की वजह से दिल्ली में धुआं कम हो गया था। सुप्रीम कोर्ट के सख्ती के आदेश को नहीं माना जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा, पिछले कई दिनों में एक्सपर्ट से मिला हूं, पराली को सीएनजी में कन्वर्ट कर सकते हैं। करनाल में एक प्रोजेक्ट का फाउंडेशन रखा गया है। मैंने कहा है कि वहां जितनी सीएनसी बनेगी हम सब खरीदने को तैयार हैं। आखिर क्यों पंजाब और हरियाणा सरकार इसे प्रमोट नहीं करती है।


संबंधित समाचार