होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल के नए राज्यपाल के रूप में कलराज मिश्र ने ली शपथ, कहा स्वास्थ्य, विकास उनका मूलमंत्र

हिमाचल के नए राज्यपाल के रूप में कलराज मिश्र ने ली शपथ, कहा स्वास्थ्य, विकास उनका मूलमंत्र

 

हिमाचल के राज्यपाल कलराज मिश्र ने युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को सर्वोच्च प्राथमिकता के तौर पर लिया है। नशे के खात्मे के लिए जन आंदोलन चलाने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि कानून अपनी जगह है, लेकिन नशे की प्रवृत्ति को खत्म करने के लिए जागरूकता ही सबसे बड़ा हथियार है। सोमवार को हिमाचल के राज्यपाल की शपथ लेने के बाद मीडिया से पहली मुलाकात में राज्यपाल कलराज मिश्र ने स्पष्ट कर दिया कि स्वास्थ्य, प्राकृतिक संवर्धन व विकास उनका मूलमंत्र रहेगा।

प्रदेश के गरीब लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के अलावा उन्होंने बेटियों की सुरक्षा पर चिंता प्रकट की। बेटियों को उच्च शिक्षा प्रदान करने की दिशा में कदम उठाए जाने चाहिए। वह हिमाचल के लिए नए नहीं हैं, यहां भाजपा प्रभारी के रूप में काम कर चुके हैं। एक सवाल के जवाब में राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल के हित में जो कार्य चल रहे हैं, वे जारी रहेंगे। शून्य लागत प्राकृतिक खेती का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में इसे केंद्र ने भी शुरू किया है।

हिमाचल के 26वें राज्यपाल के रूप में ली शपथ कलराज मिश्र ने सोमवार को राजभवन में आयोजित समारोह में हिमाचल के 26वें राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति वी रामासुब्रमण्यन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने नियुक्ति का पत्र पढ़ा। राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर ने कार्यभार प्रमाणपत्र पर राज्यपाल के हस्ताक्षर करवाए।


संबंधित समाचार