होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों के विरोध पर जेपी दलाल ने कांग्रेस पर बोला हमला, कही ये बात

कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों के विरोध पर जेपी दलाल ने कांग्रेस पर बोला हमला, कही ये बात

 

कृषि से जुड़े तीन अध्यादेशों को लेकर मचे सियासी घमासान पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लाशों की राजनीति न करे। उन्होंने रविवार को कहा कि कांग्रेस व पूंजीपति नहीं चाहते कि किसान समृद्ध हों और उनके बच्चे कामयाब हों। उन्होंने कहा कि ऐसा हुआ तो विपक्षियों की राजनीति खत्म हो जाएगी। दलाल ने यह बात भिवानी में अपने आवास पर लगाए जनता दरबार के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को तुरंत समाधान के निर्देश दिए।

जेपी दलाल ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को मांग रखने व धरने प्रदर्शन का हक है, लेकिन सड़क बाधित कर जनता के लिए परेशानी खड़ी करना सही नहीं है। उन्होंने ने कहा कि ऐसे प्रदर्शनों में असामाजिक तत्व शामिल होकर हिंसा फैलाते हैं। साथ ही कांग्रेस को आगाह करते हुए कहा कि वह लाशों की राजनीति न करे।

वही, कृषि मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अब मंडी बंद करवाकर फसलों की खरीद न होने देने के लिए अव्यवस्था फैला रही है। जेपी दलाल ने किसान नेता चढूनी को कांग्रेस का एजेंट व आढती होने का आरोप लगाते हुए कहा कि चढूनी ने कई बार चुनाव लड़े और महज एक हजार वोट मिले। उन्होंने कहा कि अब ऐसे नेताओं की राजनीति नहीं चलने वाली।

जेपी दलाल ने आढती एसोसिएशन द्वारा एक अक्टूबर से मंडी बंद रखने व बाजरे तथा ग्वार की फसलों की खरीद न करने पर कहा कि ये वहीं लोग हैं जो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) व मंडी खत्म होने की बात करते हैं और अब खुद मंडी बंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- राहुल ने कृषि बिल को बताया 'मौत का फरमान', बोले-जो किसान धरती से सोना उगाता है,मोदी सरकार का घमंड...


संबंधित समाचार