होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

JNU छात्रों ने निकाला फीस वृद्धि को लेकर मार्च, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

JNU छात्रों ने निकाला फीस वृद्धि को लेकर मार्च, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

 

जेएनयू में मचा बवाल रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है, लंबे वक्त से छात्र अपनी मांगों को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे है और आज एक बार फिर से विश्वविद्यालय के छात्रों ने फीस वृद्धि मामले को लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने के लिए निकले। लेकिन प्रशासन एक बार फिर से मामले में सख्त नजर आया।

जेएनयू के छात्र फीस वृद्धि को लेकर राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें सरोजिनी नगर के पास ही रोक दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया। दरअसल, छात्र राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करना चाहते हैं।

पुलिस ने सरोजनी नगर डिपो तक छात्रों को मार्च निकालने की इजाजत दी थी। इसके आगे जाने पर पुलिस और छात्रों के बीच टकराव की स्थिति बनी। करीब 5 हजार छात्र पदयात्रा में शामिल हैं। जेएनयू छात्र छात्रावास की फीस बढ़ाए जाने के खिलाफ एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने प्रशासन की बार-बार चेतावनियों के बावजूद आगामी सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया है।

बता दे जेएनयू ने छात्रावास के सिंगल रूम का किराया 10 रु. से बढ़ाकर 300 रु. जबकि डबल रुम का किराया 20 रु. से बढ़ाकर 600 रु. करने का प्रस्ताव दिया था। इसके अलावा मेस की सुरक्षा निधि को 5,500 रु. से बढ़ाकर 12,000 रु. करने की बात कही गई। इस पर छात्रों का कहना था कि संस्थान में करीब 40% छात्र गरीब परिवारों से आते हैं। हॉस्टल की फीस 6 से 7 हजार रुपए बढ़ाई गई है। ऐसे में गरीब छात्र कैसे पढ़ सकेंगे।


संबंधित समाचार