होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली: JNU में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अपमान, लिखी अभद्र टिप्पणियां

दिल्ली: JNU में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अपमान, लिखी अभद्र टिप्पणियां

 

लंबे प्रदर्शन के बाद मांगे माने जाने के बावजूद जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है। छात्रों ने गुरुवार को फिर प्रशासनिक भवन में घुसकर जमकर नारेबाजी की। उन्होंने हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को पूरी तरह वापस लेने की मांग की और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के नीचे अभद्र टिप्पणियां भी की।

JNU के कुलपति एम जगदीश कुमार से छात्रावास फीस वृद्धि को लेकर बुधवार को उनसे बातचीत के लिए पहुंचे विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ब्लॉक में उनके खिलाफ दीवारों पर जगह- जगह नारे लिख दिए। शाम तक फीस में वृद्धि आंशिक रूप से वापस ले ली गयी और जेएनयू प्रशासन ने कहा कि छात्रावास नियमावली मसविदा से ड्रेस कोड और आने जाने के समय से जुड़े उपबंध भी हटा दिये गये हैं।

दिन में जेएनयूएसयू की अगुवाई में सैंकड़ों विद्यार्थी कुलपति से बात करने के लिए प्रशासनिक ब्लॉक में घुस गये और बिल्डिंग में उनके एवं अन्य अधिकारियों के नहीं मिलने पर उन्होंने उनके कार्यालय के समीप की दीवारों पर कई बातें लिख दीं।

उन्होंने कुलपति के कार्यालय के दरवाजों पर लिखा, ‘‘आप हमारे कुलपति नहीं हैं, आप अपने संघ में लौट जाइए।”

एक अन्य संदेश में लिखा था, ‘मामिदाला, बाय, बाय फोरएवर।’’

दीवारों पर यह भी लिखा था, ‘‘नजीब को वापस लाइए।’’

घड़ी पर लिख दिया गया, ‘‘ टाईम फोर रिवोल्यूशन।’’

जेएनयू से स्नातोकोत्तर (जैव प्रौद्योगिकी) के प्रथम वर्ष का छात्र नजीब अहमद 15 अक्टूबर, 2016 को संदिग्ध स्थितियों में लापता हो गया था। उसका अबतक पता नहीं चला। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘देखिए, वे क्या कर रहे हैं? उन्हें कुछ सम्मान तो दिखाना चाहिए।’’ 

 


संबंधित समाचार