होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

J & k की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती को जेल से स्थानांतरित कर भेजा गया घर, लेकिन हिरासत से मुक्ति नहीं

J & k की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती को जेल से स्थानांतरित कर भेजा गया घर, लेकिन हिरासत से मुक्ति नहीं

 

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को आज अस्थायी जेल से उनके घर पर शिफ्ट कर दिया गया है हालांकि जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत वह अब भी हिरासत में ही रहेंगी। यह जानकारी मंगलवार को अधिकारियों ने दी। महबूबा मुफ्ती को स्थानांतरित किए जाने का आदेश जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने जारी किया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले से पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था। अभी वह जन सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में हैं। 

60 वर्षीय मुफ्ती को पिछले साल पांच अगस्त को एहतियातन हिरासत में रखा गया था लेकिन बाद में छह फरवरी को उनके खिलाफ सख्त पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया। जम्मू-कश्मीर गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि उन्हें मौलाना आजाद रोड की जेल से ‘‘फेयरव्यू गुपकर रोड” स्थानांतरित किया जा रहा है जो उनका आधिकारिक आवास है।

इसमें बताया गया कि मुफ्ती को स्थानांतरित किए जाने से पहले प्रशासन ने उनके आधिकारिक आवास को तत्काल प्रभाव से अधीनस्थ जेल का दर्जा दे दिया। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को रिहा किया जा चुका है। इन दोनों के ऊपर भी पीएसए लगाया गया था, जिसे पिछले महीने वापस ले लिया गया था।

यह भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ दिल्ली सरकार ने तैयार किया 5T प्लान, जानें कैसे होगा काम


संबंधित समाचार