होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अनुच्छेद 370 के खात्मे को आज एक साल हुआ पूरा, लाल चौक पर रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा

अनुच्छेद 370 के खात्मे को आज एक साल हुआ पूरा, लाल चौक पर रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा

 

जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटे आज पूरा एक साल हो गया है। इस मौके पर आतंक का गढ़ बन चुके अनंतनाग के लाल चौक पर बीजेपी कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने तिरंगा फहराया। जिसके बाद से रम्यसा रफीक की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। उनकी यह तिरंगा फहराते हुए तस्वीरें वहां के बेखौफ माहौल को दर्शाती हैं। दरअसल, रम्यसा बुधवार सुबह हाथ में तिरंगा लिए लाल चौक पहुंचीं और काफी देर तक यहां तिरंगा लहराती रहीं।

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35-A को निरस्त कर दिया था और राज्य का पुनर्गठन कर उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करके आलगाववाद की जड़ें काट दी थीं। पहले अनंतनाग के लाल चौक पर अक्सर अलगाववादी लोगों को भड़काकर पत्थरबाजी कराया करते थे। लेकिन पिछले एक साल में इन घटनाओं में नाटकीय अंदाज में कमी आई है। सभी बड़े अलगाववादियों का धंधा चौपट हो चुका है।

वही, आर्टिकल 370 निरस्त होने की पहली वर्षगांठ से पहले कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से दो दिवसीय कर्फ्यू लगाया गया है। सूत्रों ने बताया कि घाटी में पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है ताकि सुनिश्चित हो सके कि शांति भंग करने की अलगाववादियों की मंशा कामयाब न हो।

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 लाख के पार, अब तक 39795 लोगों की मौत


संबंधित समाचार