होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

1200 किमी साइकिल चलाकर बीमार पिता को लेकर घर पहुंची ज्योति की इवांका ट्रंप ने की तारीफ, कही ये बात

1200 किमी साइकिल चलाकर बीमार पिता को लेकर घर पहुंची ज्योति की इवांका ट्रंप ने की तारीफ, कही ये बात

 

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू है। इस बीच अपने-अपने घर जाने के लिए अलग-अलग साधनों का प्रयोग कर रहे है। ऐसे में ज्योति नाम की एक लड़की गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किमी की दूरी तय कर दरभंगा (बिहार) पहुंची। जिसके बाद वह काफी सुर्खियों में है। यही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी ट्वीट कर ज्योति की तारीफ की है।

दरअसल, इवांका ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि 15 साल की ज्योति कुमारी ने अपने जख्मी पिता को साइकिल से सात दिनों में 1,200 किमी दूरी तय करके अपने गांव ले गई। इवांका ने आगे लिखा कि सहनशक्ति और प्यार की इस वीरगाथा ने भारतीय लोगों और साइकलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दरभंगा की 15 साल की ज्योति जनवरी में अपने बीमार पिता की सेवा के लिए गुड़गांव गई थी। इसी बीच मार्च में लॉकडाउन हो गया और वह गुड़गांव में ही फंस गई। बीमार पिता की जेब खाली थी। पिता और बेटी के समक्ष भूखों मरने की नौबत आ गई।

वही, प्रधानमंत्री राहत कोष से एक हजार रुपये खाते में आए। ज्येाति ने कुछ और पैसे मिलाकर पुरानी साइकिल खरीदी और पिता को उस पर बिठाकर गांव लाने की ठानी। पिता पहले नहीं माने पर बेटी के हौसेले के आगे हां कर दी। ज्योति आठ दिनों की कड़ी मेहनत के बाद 12 सौ किलोमीटर साइकिल चलाकर पिता को लेकर गुड़गांव से दरभंगा के सिरहुल्ली पहुंच गई।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने यूट्यूब पर एक डॉक्यूमेंट्री की शेयर, प्रवासी मजदूरों का दर्द किया साझा


संबंधित समाचार