होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2021: कई टीमों को लग सकता है बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं ये स्टार खिलाड़ी

IPL 2021: कई टीमों को लग सकता है बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं ये स्टार खिलाड़ी

 

एक बार फिर से इंडियन प्रीमियर लीग 19 सितंबर से यूएई में खेला जाना है। इस लीग की शुरुआत से पहले ही बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ गईं हैं, कारण हैं दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी। दरअसल कोरोना के कारण आईपीएल के पहले फेज को स्थगित कर दिया गया था, लेकिन अब एक बार फिर से इसका दूसरा फेज शुरु होने जा रहा है।

वहीं इस दौरान दक्षिण अफ्रीकी टीम को श्रीलंका का दौरा करना है जहां उन्हें सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है जो कि 2 सिंतबर से शुरु होगी। इस सीरीज में तीन वनडे और 3 टी-20 मैच खेले जाने है, जो कि 14 सिंतबर को समाप्त होगी। वहीं 19 सिंतबर से आईपीएल शुरु होंगे यानी आईपीएल से ठीक पांच दिन पहले। उस वक्त खिलाड़ियों को आईपीएल के बायो-बबल में एंट्री करने से पहले यूएई में 7-10 दिनों तक क्वारंटाइन में बिताने होंगे।

ऐसे में अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के पहले हफ्ते में मौजूद नहीं होंगे जिस कारण कई टीमों को बड़ा झटका लग सकता है। वहीं अगर लीग में अफ्रीकी खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स को नुकसान हो सकता है।

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की टीम में दक्षिण अफ्रीका के 11 में से दो खिलाड़ी हैं, रॉयल्स की टीम के पहले ही काफी खिलाड़ी बाहर चल रहे हैं जिनमें इंग्लैंड के बैन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर लीग से बाहर हो चुके हैं। उसके बाद मुंबई इंडियंस को भी नुकसान झेलना पड़ सकता है। वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों का भी आईपीएल में खेलना अभी सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का दूसरे फेज में खेलना तय है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी का आरोप, संसद सही ढंग से चलने नहीं दे रहा विपक्ष


संबंधित समाचार