होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2020 KKRvsSRH: कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, दर्ज की सीजन की पहली जीत

IPL 2020 KKRvsSRH: कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, दर्ज की सीजन की पहली जीत

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के आठवें मैच में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक और पैट कमिंस की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। यह मैच अबुधाबी में खेला गया।  वही, शुभमन गिल को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' करार दिया गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद चार विकेट पर 142 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ शॉर्ट गेंदबाजी के लिए आलोचना झेलने वाले आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी कमिंस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 25 रन देकर डेविड वॉर्नर का बेशकीमती विकेट चटकाया।

जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो ओवर बाकी रहते तीन विकेट खोकर 145 रन बनाए। गिल और इयोन मोर्गन ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की अटूट साझेदारी की। गिल 62 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि मोर्गन ने 29 गेंद में 42 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे।

इससे पहले केकेआर की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में सुनील नारायण (0) को खलील अहमद ने वॉर्नर के हाथों लपकवाया। वहीं नीतिश राणा (26) पांचवें और कप्तान दिनेश कार्तिक (0) सातवें ओवर में आउट हो गए। इसके बाद मोर्गन और गिल ने पारी संभाली और टीम को जीत तक ले गए।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 CSKvsDC:दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराया, लगातार दूसरी जीत की दर्ज


संबंधित समाचार