होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

INX मीडिया मामला: CBI ने अपनी चार्जशीट में पी चिदंबरम सहित 14 लोगों को बनाया आरोपी

INX मीडिया मामला: CBI ने अपनी चार्जशीट में पी चिदंबरम सहित 14 लोगों को बनाया आरोपी

 

INX मीडिया मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। CBI ने अपनी चार्जशीट में पी चिदंबरम सहित 14 लोगों को आरोपी बनाया है। सीबीआई ने पी चिदंबरम के बेटे और कार्ति चिदंबरम को भी आरोपी बनाया है। अदालत 21 अक्टूबर को चार्जशीट पर सुनवाई करेगी। गुरुवार को अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को 24 अक्टूबर तक चिदंबरम से पूछताछ करने की अनुमति दे दी और आईएनएक्स भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई की ओर से दायर मामले में इसी तारीख तक चिदंबरम की न्यायिक हिरासत भी बढ़ा दी थी।

इससे पहले पूर्व दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 24 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। पी चिदंबरम तब तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रहेंगे। ईडी के साथ ही केंद्रीय जांच ब्यूरो मामले में भी चिदंबरम की हिरासत को बढ़ा दिया गया है। कोर्ट में ईडी की तरफ से चिदंबरम की रिमांड की मांग की गई थी। ईडी ने कहा हिरासत में लेकर में पूछताछ करना जरूरी, सुप्रीम कोर्ट ने भी हिरासत में पूछताछ को जरूरी बताया था।

इससे पहले सीबीआई ने चिदंबरम की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत बढाने की मांग की थी। सीबीआई की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि अब तक सीबीआई केस में चिदंबरम को जमानत नहीं मिली और आज उनकी न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है लिहाजा न्यायिक हिरासत बढ़ाई जाए। सीबीआई के बाद ईडी की रिमांड अर्जी पर सुनवाई हुई थी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदा शख्स और शेर के पास जाकर बैठ गया


संबंधित समाचार