होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका में हुई भारतीय छात्र की हत्या, हत्यारों को पकड़ने के लिए इनाम की हुई घोषणा

अमेरिका में हुई भारतीय छात्र की हत्या, हत्यारों को पकड़ने के लिए इनाम की हुई घोषणा

 

एक भारतीय छात्र की अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. छात्र का नाम शरत कोपु है जो तेलंगाना का रहने वाला है. कंसास शहर के प्रशासन ने हत्यारे का सुराग देने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है. तेलंगाना के वारंगल जिले से शरत अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ मिजोरी-कैंजस सिटी (UMKC) में पढ़ाई कर रहे थे.

 

सूत्रों के अनुसार शरत के भाई के हवाले से पता चला कि कंसास के एक रेस्त्रां में अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी की जिसमें शरत को 5 गोलियां लगीं. हत्या का यह मामला शुक्रवार 6 जुलाई का बताया जा रहा है. पुलिस ने इसे लूट और हत्या का मामला बताया है. पुलिस ने संदिग्ध हमलावर का वीडियो भी जारी किया है. इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने हत्यारों का सुराग देने वाले को 10 हजार अमेरिकी डॉलर के इनाम की घोषणा की है.

 

हालांकि पुलिस ने अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होंने रेस्टोरेंट से गोलियां चलने की आवाज सुनी थी. शरत कंसास में रहता था और हायर स्टडीज के लिए उसने मिसूरी यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था.

 

अमेरिका में पहले भी भारतीयों पर हमले हुए हैं. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में मिसिसिपी राज्य में लूटपाट के दौरान जालंधर के रहने वाले 21 वर्षीय संदीप सिंह की उसके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

 

शरत के भाई संदीप ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की गुहार लगाई है. तेलंगाना सरकार ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. शिकागो स्थित इंडियन कॉन्सुलेट ने शरत की हत्या पर दुख जताया है और पीड़ित परिवार को हर मदद मुहैया कराने का भरोसा दिया है.


संबंधित समाचार