होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आज से 10 की जगह 30 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, रेलवे ने कहा- भीड़ कम करने के लिए बढ़ाई कीमत

आज से 10 की जगह 30 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, रेलवे ने कहा- भीड़ कम करने के लिए बढ़ाई कीमत

 

रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल के बाद अब आम आदमी के लिए एक और झटके भरी खबर है। भारतीय रेलवे ने स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट शुरू करने के साथ-साथ इसके दाम और भी बढ़ा दिए है। ऐसे में प्लेटफॉर्म टिकटों के दाम सुनकर किराए में बढ़ोतरी से परेशान यात्रियों के और होश उड़ जा रहे हैं।

दरअसल, रेलवे की ओर से जारी नए नोटिफिकेशन के मुताबिक प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा रेलवे ने लोकल किरायों में भी बढ़ोतर कर दी है। इसे भी 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है। यानी अगर आप दिल्ली से गाजियाबाद सफर करते हैं तो आपको 10 रुपये की जगह 30 रुपये देना होगा।

वहीं, प्लेटफॉर्म टिकटों के रेट में बढ़ोतरी का नोटिफिकेशन जारी करने के बाद रेलवे ने सफाई देते हुए कहा है कि यह यात्रियों की सुरक्षा के लिए और स्टेशनों पर भीड़भाड़ को रोकने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा किया उठाया गया एक अस्थायी उपाय है। रेल मंत्रालय ने कहा कि स्टेशनों पर भीड़ का नियंत्रण मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) की जिम्मेदारी है। स्टेशन पर जाने वाले अधिक लोगों को रोकने के लिए कुछ समय के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के रेट बढ़ाए गए हैं। यह फैसला जमीनी स्तर पर आंकलन करने के बाद लिया गया है।

यह भी पढ़ें- विदेशों में उबाल, भारत में आज भी नहीं हुआ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव


संबंधित समाचार