होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पड़ोसी देशों की हर साजिश का माकूल जवाब देने के लिए तैयार है भारत : CM जयराम ठाकुर

पड़ोसी देशों की हर साजिश का माकूल जवाब देने के लिए तैयार है भारत : CM जयराम ठाकुर

 

पिछले लंबे समय से भारत चीन सीमा विवाद लगातार बढ़ता चला जा रहा है। दोनों देशों की सरकार और कमांडर स्तर की वार्ता के बावजूद भी तनाव कम होता नजर नहीं आ रहा है। इस बीच हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आइटीबीपी के फ्लैग इन कार्यक्रम के दौरान आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पड़ोसी देशों द्वारा की जा रही चालसाज और नापाक हरकतों का हर जवाब देने के लिए भारत सक्षम है।

उन्होंने कहा कि भारत का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में है मजबूत हाथों में है। साथ ही, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी आईटीबीपी के साथ चट्टान की तरह खड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी को प्रदेश सरकार के स्तर पर जो भी सहायता और सहयोग चाहिए होगाज़ उसे प्रदेश सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में सीमावर्ती इलाकों में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और बेहतर कम्युनिकेशन की दृष्टि से भी काम किया जा रहा है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बीते दिनों हिमाचल प्रदेश पुलिस के कमांडर स्तर के पांच अधिकारियों ने सीमावर्ती इलाकों का दौरा किया था जहां उन्होंने लोगों से बातचीत करके प्रतिक्रिया ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग देशभक्ति के जज्बे से भरे हुए हैं और पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- बॉर्डर खुलने के बाद भी कुल्लू में साहसिक पर्यटन कारोबार मंदा


संबंधित समाचार