होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Independence Day: सायरन की आवाज पर राष्ट्रगान के लिए थम गया ट्रैफिक, CM योगी ने किया ध्वजारोहण

Independence Day: सायरन की आवाज पर राष्ट्रगान के लिए थम गया ट्रैफिक, CM योगी ने किया ध्वजारोहण

 

लखनऊ (Lucknow) में इस बार 15 अगस्त की सुबह बेहद खास रही। सुहाने मौसम के बीच वाहनों पर तिरंगा लगाये युवाओं की टोली, छोटे-छोटे बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग भारत मां का जयकारा लगाते हुए नजर आए। विधानसभा का नजारा इस दौरान बेहद खास रहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विधानभवन पहुंचने के साथ ही पहले गाड़ी में बैठे बेठे वहां खड़े लोगों का अभिवादन किया। इसके बाद वह मंच की ओर चल दिए। इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) व बृजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने उनका स्वागत किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर पहुंच कर सभी मंत्रियों व अन्य गणमान्य का अभिवादन किया। जिसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भी मौजूद रहे। ठीक 8 बजकर 55 मिनट पर सायरन की आवाज के साथ ही ट्रैफिक की रफ्तार बीच में ही थम गई। सुबह 9 बजे सीएम ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद राष्ट्रगान शुरू हुआ।

पीएसी व आईटीबीपी बैंड (PAC And ITBP Band) की धुन पर राष्ट्रगान हुआ। इसी के साथ इस पल को  लखनऊवासियों ने यादगार बना दिया। हेलीकॉप्टर से सभी पर पुष्प वर्षा हुई। इस ऐतिहासिक पल को ड्रोन कैमरे से हमेशा के लिए कैद कर लिया गया। इसके बाद विधानसभा में मंच के सामने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं।

यह भी पढ़ें- दलित छात्र की हत्या पर मायावती का राजस्थान सरकार पर वार, कहा- राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए


संबंधित समाचार