होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND VS AUS : पहले T20 मैच में इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम

IND VS AUS : पहले T20 मैच में इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया ने वनडे सीरीज को 2-1 से गवां दी है। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर को कैनबरा के मनुता ओवल में खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम के लिए यह बड़ी समस्या है कि टीम में शामिल किसको करें।

संभावित तौर पर विराट कोहली के मेजबानी में भारतीय टीम टी20 सीरीज में ओपनर के तौर पर शिखर धवन के और केएल राहुल के साथ उतर सकती है। रोहित शर्मा के चोटिल होने का कारण केएल राहुल को बतौर ओपनर खेलने को मौका मिल सकता है। टी20 फॉर्म में केएल राहुल का रिकॉर्ड भी बेहतर है। हमेशा  की तरह तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली होगें। लेकिन कप्तान कोहली विकेटकीपर के तौर पर अगर संजू सैमसन को खिलाते हैं तो फिर नंबर चार को लेकर समस्या बन सकती है। क्योंकि अय्यर और मनीष पांडे में नंबर चार पर जंग देखने को मिल सकती है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नंबर छ: पर होगें, जबकि सांतवें नंबर पर रवींद्र जडेचा की जगह पक्की मानी जा रही है। भारतीय टीम के पास गेंदबाजी के लिए कई विकल्प हैं। भारत कुलदीप यादव के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और दीपक चहर के साथ मैदान पर उतर सकता है। हालांकि ऑस्ट्रलिया दौरे पर गए अन्य गेदबाजों को भी टीम में जगह मिल सकती है।

संभावित भारतीय टीम

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर।

संभावित ऑस्ट्रलियाई टीम

आरोन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, मोसेस हेनरिक्स, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने ODI में बनाए सबसे तेज 12 हजार रन, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड


संबंधित समाचार