होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

निर्भया केस में दोषियों की जल्द फांसी के लिए करना होगा इंतजार, अब 18 दिसंबर को होगी याचिका पर सुनवाई

निर्भया केस में दोषियों की जल्द फांसी के लिए करना होगा इंतजार, अब 18 दिसंबर को होगी याचिका पर सुनवाई

 

निर्भया केस में दोषियों को जल्‍द फांसी की मांग वाली याचिका पर अब पटियाला हाउस कोर्ट में 18 दिसंबर को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी। इससे पहले जब आज सुनवाई हुई तो कोर्ट ने कहा कि दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में होनी है, उस पर फैसले का इंतजार करना होगा। उसके बाद 18 दिसंबर को सुनवाई होगी।

सुनवाई के दौरान याचिका दायर करने वाले निर्भया के माता-पिता भी कोर्ट रूम में मौजूद थे। दोषी के वकील एपी सिंह ने कहा कि हमारी कई अर्जियां अलग-अलग जगह लंबित है। इस पर कोर्ट ने कहा कि आपको कई बार पहले सूचना दी जा चुकी है। आप मामले को लंबा खींचने की कोशिश कर रहे हैं।

एपी सिंह ने कहा कि पवन आरोप के वक़्त नाबालिग था। उसकी अर्जी लंबित है. कोर्ट ने कहा कि आपको तब अर्जी देना था जब निचली अदालत ने सजा दी थी। कोर्ट ने कहा कि हम रिव्यू पर SC का इंतजार करेंगे। निर्भया की मां ने कहा कि उम्‍मीद है कि दोषी की पुनर्विचार याचिका खारिज होगी। सात साल से लड़ाई लड़ रहे हैं, आगे भी लड़ाई जारी रहेगी। इसके साथ ही उन्‍होंने दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने की मांग की। उल्‍लेखनीय है कि निर्भया दुष्कर्म और हत्याकांड के आरोपी अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

 


संबंधित समाचार