होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एक और मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, नोटबंदी के समय का मामला

एक और मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, नोटबंदी के समय का मामला

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अहमदाबाद की एक अदालत से जमानत मिल गई। राहुल गांधी को आठ दिन में तीसरी बार जमानत मिली है। राहुल ने नोटबंदी के वक्त एडीसीबी बैंक में 745 करोड़ रातो रात बदले जाने आरोप लगाया था। उसके बाद एडीसी बैंक और उनके चेयरमेन की और से राहुल पर मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था।

दरअसल, राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने सूचना के अधिकार 2005 के तहत मिले एक जवाब के आधार पर  बैंक पर आरोप लगाए थे। यह आरटीआई मुंबई के एक एक्टिविस्ट ने लगाई थी। इस आरटीआई में NABARD ने जवाब दिया था। राहुल के आरोप के विरोध में कोर्ट में अपील दायर कर एडीसीबी और पटेल ने कहा था कि दोनों नेताओं के आरोप झूठे हैं। बैंक ने ऐसा कोई काम नहीं किया है। उन्होंने बताया था कि बैंक के पास इतना पैसा ही नहीं था कि वे इतनी बड़ी रकम को बदल सकें। इस बैंक के निदेशकों में से एक अमित शाह भी हैं।

राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर भी आरोप हैं और उन्हें भी आज ही पेश होना होगा। कोर्ट ने दोनों नेताओं को समन भेजने से पहले क्रिमिनल प्रोसीजर कोड 202 के अंतर्गत मामले की जांच भी करवाई थी। इसके साथ ही पटेल समेत तीन लोगों की गवाही भी रिकॉर्ड की थी। इस जांच के दौरान यह ध्यान रखा गया कि क्‍या दोनों को समन भेजने के लिए पर्याप्त सबूत हैं या नहीं।


संबंधित समाचार