होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना काल में HRTC को आया 14 लाख का बिजली का बिल

कोरोना काल में HRTC को आया 14 लाख का बिजली का बिल

 

कोरोना वायरस के चलते चार महीनों से एचआरटीसी की 24 इलेक्ट्रिक बसें कुल्लू और मनाली में खड़ी हैं। इससे एचआरटीसी को लाखों का नुकसान हुआ है। कोरोना के चलते बसों को रोहतांग के लिए नहीं भेजा गया है। वर्तमान में सिर्फ एक ही इलेक्ट्रिक बस चल रही है। इस बीच चार माह में बिजली बोर्ड ने एचआरटीसी कुल्लू को बसों की चार्जिंग का करीब 14 लाख का बिल थमाया है। इसको लेकर एचआरटीसी कुल्लू और बिजली बोर्ड आमने-सामने हैं। मामला गंभीर होने पर एचआरटीसी के अधिकारियों ने परिवहन मंत्री को भी अवगत करवा दिया है।

वही, निगम का कहना है कि उनकी इलेक्ट्रिक बसें मनाली और कुल्लू में चार्ज की जाती हैं। मनाली में कुल सात प्वाइंट हैं, जिनमें पांच संचालित हैं। कुल्लू में पांच चार्जिंग प्वाइंटों में तीन संचालित हैं। कुल्लू में दस लाख और मनाली का चार लाख बिल आया है। एचआरटीसी कुल्लू के आरएम कुल्लू डीके नारंग ने कहा कि निगम बिजली बोर्ड की ओर से जारी बिल से संतुष्ट नहीं है। जब उनकी सभी 25 बसें खड़ी रहीं तो इतना भारी-भरकम बिल कैसे आ गया। इसके लिए सुंदरनगर से एक तकनीकी टीम बुलाई गई है, जो इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग प्वाइंटों की जांच करेगी।

इसके अलावा आरएम डीके नारंग का कहना है कि फिलहाल 6 लाख रुपये का बिल बिजली बोर्ड को दे दिया गया है। वही, बिजली बोर्ड के अधिकारियों से मांग रखी गई है कि वो मीटर की भी जांच करे ताकि ज्यादा बिल आने के कारणों का पता चल सके। गौर रहे कि अनलॉक के बाद भी कुल्लू निगम घाटे में चल रहा है। ऐसे में लाखों रुपए का बिजली बिल आना निगम को और नुकसान पहुंचा रहा है।

यह भी पढ़ें- देश में ही नहीं विदेशों में भी फैला हैं मानव भारती विवि की फर्जी डिग्रियों का जाल


संबंधित समाचार