होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Home Minister Anil Vij ने इन चार जिलों में लॉकडाउन लगाने का दिया इशारा

Home Minister Anil Vij ने इन चार जिलों में लॉकडाउन लगाने का दिया इशारा

 

प्रदेश के चार जिलों में फिर से लॉकडाउन  यानि कर्फ्यू लग सकता हैं। इन चार जिलों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर शामिल हैं। इन चारों जिलों में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में गृहमंत्री ने इन चार जिलों में सख्ती के सीधे संकेत दिये हैं।

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में कोरोना के बढते मामलों को लेकर सरकार गंभीर हैं। हालांकि रिकवरी रेट काफी बढ़िया हैं। प्रदेश में फिलहाल 4900 से ज्यादा एक्टिव केस हैं वहीं 76 फीसदी से भी ज्यादा रिकवरी रेट हैं। वहीं एनसीआर से जुड़े जिलों में लगातार बढ़ते केसों से थोड़ी चिंता हो रही है। ऐसे में सरकार किसी भी समय बड़ा फैसला ले सकती हैं।

हाल ही की बात करें तो पिछले तीन चार दिनों के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक रोजाना 600 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। वहीं ज्यादातर केस गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में सामने आ रहे हैं। झज्जर में भी संक्रमण का असर देखा जा सकता हैं। ऐसे में इन चार जिलों में अधिकारी स्पेशल निगरानी कर रहे हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के मरीजों की बात करें तो 21 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आ चुकें हैं। इनमें 14 हजार से ज्यादा मरीज गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, सोनीपत से सामने आए हैं। वहीं फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत में एक्टिव केसों की भी संख्या ज्यादा है, ऐसे में गृहमंत्री ने इन चार जिलों में सख्ती के साफ संकेत दिए हैं।



 

यह भी पढ़ें- CM मनोहर लाल ने हरियाणा में तीन नए मेडिकल कॉलेज खोलने की दी मंजूरी


संबंधित समाचार