होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM मनोहर लाल ने हरियाणा में तीन नए मेडिकल कॉलेज खोलने की दी मंजूरी

CM मनोहर लाल ने हरियाणा में तीन नए मेडिकल कॉलेज खोलने की दी मंजूरी

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में तीन नए मेडिकल कॉलेज खोलने को मंजूरी प्रदान की है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों द्वारा सोमवार को दी गई। सूत्रों ने बताया कि हरियाणा में स्वास्थ्य क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के एक बड़े प्रयास के तहत सीएम ने एक नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और एक उप-स्वास्थ्य केंद्र खोलने और एक उप-मंडलीय सिविल अस्पताल, एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और एक उप-स्वास्थ्य केंद्र के उन्नयन की भी मंजूरी दी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंडित बी डी शर्मा स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (पीजीआईएमएस), रोहतक में डीएम कार्डियोलॉजी कोर्स शुरू करने की मंजूरी भी दी। वही, बताया जा रहा है कि नए मेडिकल कॉलेज सिरसा, कैथल और यमुनानगर जिलों में खोले जाएंगे। सूत्र ने बताया कि सिरसा में मेडिकल कॉलेज हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की भूमि पर स्थापित किया जाएगा।

कैथल में यह सर्पनखेरी गांव में स्थापित किया जाएगा और यमुनानगर में कॉलेज पंचायत भूमि पर खोला जाएगा। वागी, पीजीआईएमएस, रोहतक में डीएम कार्डियोलॉजी कोर्स भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) के तहत चलाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि उप-मंडलीय सिविल अस्पताल, जगाधरी (यमुनानगर) को 100-बेड के अस्पताल में अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया। पलवल जिले के होडल में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 50 बेड वाले सिविल अस्पताल में अपग्रेड किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Karnal में करंट लगने से बिजली कर्मचारी की मौत, जेई और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज


संबंधित समाचार