होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लखनऊ: हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की गला रेतकर हत्या

लखनऊ: हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की गला रेतकर हत्या

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नाका इलाके में हिन्दू महासभा के पूर्व अध्यक्ष रहे कमलेश तिवारी की हत्या हो गई है। पहले उनके गोली मारे जाने की बात सामने आ रही थी लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि कमलेश तिवारी का किसी धारदार हथियार से गला रेता गया था। उधर पुलिस ने मौके से एक रिवाल्वर भी बरामद की है। पुलिस का कहना है कि हत्याकांड को कमलेश तिवारी के ही किसी परिचित ने अंजाम दिया है। वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया है। इससे पहले हमले में घायल कमलेश तिवारी को गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हाे गई। उधर पुलिस मामले में आरोपियों की सरगर्मी से तलाश में जुटी है।

बता दें, हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान देने के मामले में गिरफ्तारी हुई थी। वह जमातन पर रिहा चल रहे थे। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अभी हालही में इपनर लगी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका) को हटाई थी। 

मामला नाका थानाक्षेत्र के खुर्शेदबाग कॉलोनी स्थित हिंदू समाज पार्टी मुख्यालय का है। यहां शुक्रवार को हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की दर्दनाक हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक, दो भगवा कपड़े पहने बदमाश हाथ में मिठाई का डिब्बा लेकर नेता कमलेश तिवारी से मिलने कार्यालय पहुंचे। बातचीत कर साथ में चाय पी, उसके बाद मिठाई के डिब्बे में छिपाकर लाए रिवॉल्वर व चाकू निकाल लिया। चाकू से उनपर ताबड़तोड़ 15 से ज्यादा गले पर वार किए। इसके बाद गोली मारकर भाग निकले। लहूलुहान हालत में नेता कमलेश तिवारी को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

सुराग की तलाश व मामले की छानबीन करने मौके पर फोरेंसिक टीम और एसएसपी मौके पर पहुंचे हैं। इलाके के आसपास लगे सभी सीसी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। लोगों से पूछताछ का दौर शुरू हो गया है। 

उधर, दिनदहाड़े हमले से लोगों के बीच आक्रोश बना हुआ है। नेता के चाहने वाले हत्या के विरोध में हमलावरों पर कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। तनाव के कारण इलाके की दुकानें बंद कराई गई है। 

यह भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी के बेटे के दिल्ली आवास से करोड़ों के असलहे बरामद


संबंधित समाचार