होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल प्रदेश: बिजली बिल में गड़बड़ी करने के आरोप में तीन अफसर निलंबित

हिमाचल प्रदेश: बिजली बिल में गड़बड़ी करने के आरोप में तीन अफसर निलंबित

 

हिमाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब में कुछ उद्योगपतियों को बिजली बिल में गड़बड़ी करने के आरोप में अधिशासी अभियंता समेत करीब तीन अफसरों को निलंबित कर दिया गया है। ये तीनों अफसर कालाअंब में कार्यरत थे। इस मामले में बोर्ड ने 10 सहायक और कनिष्ठ अभियंताओं पर जांच बैठा दी है। मामले में अफसरों को नोटिस भेजा कर जवाब तलब किया गया है।

दरअसल, यह कार्रवाई बिजली बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस शिमला से प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों के निरीक्षण पर गई आईटी टीमों की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। बोर्ड ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए दो वरिष्ठ सहायकों समेत तत्कालीन सहायक अभियंता, जो की अब अधिशासी अभियंता हैं, उन्हें निलंबित कर दिया है।

बता दें कि पिछले दिनों औद्योगिक क्षेत्रों कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब, विद्युत बिलिंग प्रणाली में बोर्ड की कामर्शियल कार्यालय आईटी कार्य निरीक्षण टीम ने अनियमितताएं पाई थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर बोर्ड ने कार्रवाई की है। रिपोर्ट के अनुसार इन सभी अधिकारियों पर कुछ उद्योगों को फायदा देने की कोशिश करने और बिजली बोर्ड को हानि पहुंचाने की आशंका का आरोप है। इस पर बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने कहा कि बोर्ड के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपनी पूरी ऊर्जा से अपना कार्य करना चाहिए। बोर्ड का काम प्रदेश की जनता को सारी सुविधाएं देना है। इस काम में किसी भी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।।   

 

 

 

 

यह भी पढ़ें- HP पुलिस विभाग ने शुरू की कॉन्स्टेबल पद पर भर्तियां, 31 अक्टूबर तक कर सकते है आवेदन


संबंधित समाचार