होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली-एनसीआर में मानसून की जोरदार बारिश ने गर्मी से दिलाई निजात

दिल्ली-एनसीआर में मानसून की जोरदार बारिश ने गर्मी से दिलाई निजात

 

राजधानी दिल्ली में मौसम ने अचानक करवट ली और कई इलाकों में झमाझम बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में भी बारिश की बूंदों से अचानक मौसम बदल गया है. रविवार तड़के सुबह हुई बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली में पिछले कई दिनों से भयंकर गर्मी पड़ रही थी और दिल्लीवासियों को बारिश का बेसब्री से इंतजार भी था.

 

भारत के मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही दिल्ली में बारिश होने की आशंका जताई थी. दिल्ली में उमस का स्तर भी काफी ज्यादा हो गया था. शनिवार को अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस था. ऐसे में दिल्ली वालों को ये बारिश काफी राहत देगी क्योंकि इससे तापमान नीचे आने की आशंका जताई गई थी.

मुंबई में अभी भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई और आस-पास के इलाकों में शनिवार को बहुत भारी बारिश की संभावना जताई थी. इसके अलावा रायगढ़ और रत्‍नागिरी के लिए भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग ने कहा था कि शनिवार को मुंबई, पालघर, ठाणे और रायगढ़ जिलों में भारी से बहुत ज्‍यादा भारी बारिश हो सकती है और ऐसा ही रविवार को जारी रहने की संभावना है.


संबंधित समाचार